ad

ad

ad

Snapchat यूजर्स के लिए झटका, अब Snapchat App के लिए यूजर्स चुकाना होगा हर साल 3700 रुपये

ad

0

ad

Snapchat का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को एक बड़ा झटका लगने वाला है है क्योंकि Snapchat app को बनाने वाली कंपनी जल्दी ही ऐप के यूज़्ड करने वाले ग्राहक को लिए subscription plan को लाने जा रही है। जिसका नाम कंपनी के Snapchat+ रखा हुआ है। कंपनी का कहना है की Snapchat+ में यूजर्स के लिए बहुत से नए फीचर जोड़े गए है जिसका एक्सेस केवल subscription plan को लेने वाले यूजर्स को ही दिया जाएगा।

आपको बता दे की ‘स्नैपचैट’ एक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है। जिसके माध्यम से यूजर्स रियल टाइम में एक यूजर से दूसरे यूजर को संदेश या फ़ोटोज़ आसानी से भेज सकते हैं। ‘स्नैपचैट’ ऐप को वर्ष 2011 में इवान स्पीगल, बॉबी मुर्फी और रेगी ब्राउन ने  बनाया था इनके द्वारा बनाए गए इस ऐप की खासियत है की इसके माध्यम से भेजे जाने वाले कोई भी संदेश या फ़ोटोज़ अपने आप ही स्वतः मिट जातें हैं।  

ये भी पढ़ें :- WhatsApp users को 2022 में मिलेंगे ये 10 नये फीचर जानें क्या होगा ख़ास ? |Top most upcoming WhatsApp feature in 2022

Snapchat+ subscription plan 2022

ad

ऐप रिसर्चर एलेसेंड्रों पलुजी के ट्वीटर हैंडल से किए गए ट्वीट के अनुसार कंपनी के द्वारा Snapchat+ (स्नैपचैट प्लस) के subscription plan को तीन अलग-अलग स्लैब डिवाइड किया गया है जिसमें 1 महीने, 6 महीने और 12 महीने का subscription plan शामिल हैं । जिसमें ग्राहकों को 1 महीने के subscription plan के लिए कीमत 4.59 यूरो (लगभग 370 रुपये), 6 महीने के लिए कीमत 24.99 यूरो (लगभग 2000 रुपये),वही 12 महीने या 1 साल के subscription plan के लिये कीमत 45.99 यूरो (लगभग 3700 रुपये ) का पेमेंट करना होगा।

इसके अलावा कंपनी अपने यूजर्स को subscription plan के प्रोत्साहित करने के लिए 7 दिन यानि 1 सप्ताह का प्लान शुरू में  ग्राहकों को फ्री में देगी। इसके बाद से ग्राहक इस प्लान को लगातार पेमेंट कर उपयोग कर सकता है।

हमारे साथ इसी तरह हर दिन ब्रेकिंग,लेटेस्ट, टॉप, न्यूज पढ़ने के लिए हमे फॉलो करें 

ये भी पढ़ें 

ad

ad

You might also like

ad

startup के लिये युवाओं को बिना ब्याज के 10 लाख तक का लोन beauty tips :- सर्दी में ऐसे रखे अपनी त्वचा का ख्याल ये फलों को खाने से जोड़ों में जमा Uric acid जल्दी हो जाता है खत्म दुनिया के लगभग 84 देशों के WhatsApp यूजर्स के मोबाईल नंबर हुए लीक MPPSC 2018 के Interview में पूछे गये महतपूर्ण प्रश्न