ad

ad

ad

NHM MP CHO Recruitment 2022 :-MP CHO के पदों के लिए निकली बंपर भर्ती जानें कैसे करे आवेदन ?

ad

0

ad

NHM MP CHO Jobs Notification 2022 :- राष्टीय स्वास्थ्य मिशन(NHM) मध्यप्रदेश की ओर से 6 माह के सर्टिफ़िकेट इन कम्युनिटी हेल्थ प्रशिक्षण कार्यक्रम एवं सीधी भर्ती के माध्यम से कुल 966 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमात्रित किए गये हैं ।

उल्लेखनीय है,की इन पदों पर चयन  के लिए आवेदकों को मध्यप्रदेश का मूल निवासी होना अनिवार्य हैं। इन पदों पर योग्य आवेदकों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन 15 मार्च 2022 को रात 11.59 बाजे तक ऑन लाइन आवेदन कर सकते है

NHM MP CHO Recruitment 2022
NHM MP CHO Recruitment 2022

NHM MP CHO के लिए योग्यता ;-

National Health Mission (M.P) राष्टीय स्वास्थ्य मिशन के तहत संविदा (Community Health officer)कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पद पर सीधी नियुक्ति के लिए आवेदकों को सर्टिफिकेट इन कम्युनिटी हेल्थ इंटीग्रेटेड BSc nursing (नर्सींग ) जो भारतीय नर्सींग परिषद नई दिल्ली की ओर से मान्यकर्त है , में उतृीर्ण होना जरूरी हैं ।

यह भी पढ़ें :-

UPI123 PAY के माध्यम से बिना इंटरनेट के पैसे कैसे भेजे ?

Now Indians will also be able to buy shares of Google Apple and Facebook on NSE (अब भारतीय भी NSE पर खरीद सकेंगे Google apple और Facebook के शेयर )

ad

how to get Jio Emergency Data Voucher in 2022 | जियो से कैसे Emergency Data Loan ले सकते हैं?

वही सर्टिफिकेट इन कम्युनिटी हेल्थ में प्रवेश के लिए जरूरी है की आवेदकों ने भारतीय उपचर्या परिषद नई दिल्ली से मान्यता प्राप्त नर्सींग सस्थानों से BSc नर्सींग पोस्ट बेसिक BSc नर्सींग या GNM पास की हो और उनके पास वैध पंजीयन भी हो ।

NHM MP CHO पर चयन प्रकिया

योग्य आवेदकों के चयन के लिए ऑन लाइन लिखित परीक्षा आयोजित कारवाई जाएगी । परीक्षा के लिए आवेदकों को sams की वेबसाइट से ऐड्मिट कार्ड डाउनलोड करने होंगे । 2 घंटे की इस परीक्षा में 100 मार्क के 100 मल्टीपल चॉइस सवाल पूछे जाएगे।

NHM MP CHO पर मिलने वाली SALARY

संविदा कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (Community Health officer) को संविदा आधार पर हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में काम करने के लिए आदेशित किया जाएगा। इस दोरान उन्हे निधारित मानदेय 25 हजार रुपये प्रतिमाह के अतिरिक्त कार्य आधारित प्रोत्साहन राशि अधिकतम 15 हजार रुपए प्रतिमाह तक दी जाएगी। वही सर्टिफिकेट इन कम्युनिटी हेल्थ प्रशिक्षण के तहत हर प्रशिक्षणार्थी को 10 हजार रुपए प्रति माह का स्टाइपेड़ दिया जाएगा ।

NHM MP CHO के लिए आवेदन कैसे करें ;-

MP CHO के लिए इच्छुक व योग्य आवेदक वेबसाइट www.sams.co.in पर ऑन लाइन आवेदन कर सकते है किसी अन्य माध्यम से प्रस्तुत किए गए आवेदन को वैध नहीं माना जाएगा आवेदन करते समय उम्मीदवारों को निर्धारित न्यूनतम योग्यता के अनुसार सभी प्रमाण पत्र अपलोड करने होंगे अन्यथा उनका आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा आवेदकों को यह सुननिश्चित करना होगा की आवेदन करते समय वह अनिवार्य दस्तावेजों के समस्त सभी भागों को अपलोड करें

ad

ad

You might also like

ad

startup के लिये युवाओं को बिना ब्याज के 10 लाख तक का लोन beauty tips :- सर्दी में ऐसे रखे अपनी त्वचा का ख्याल ये फलों को खाने से जोड़ों में जमा Uric acid जल्दी हो जाता है खत्म दुनिया के लगभग 84 देशों के WhatsApp यूजर्स के मोबाईल नंबर हुए लीक MPPSC 2018 के Interview में पूछे गये महतपूर्ण प्रश्न