ad

ad

ad

MP News : मध्यप्रदेश में आर्थिक संकट की आहट, सरकार ले रही वित्तीय संस्था से 2 हजार करोड़ का कर्ज

ad

0

ad

MP News: मध्यप्रदेश सरकार के सामने फिर आर्थिक संकट मंडरा रहा है, जिसके चलते सरकार फिर से कर्ज लेने की राह में चल दी है, इस बार मध्यप्रदेश सरकार विधानसभा चुनाव के परिणाम के ठीक पहले 2 हजार करोड़ का कर्ज लेने जा रही है। बता दे कि इसके पहले से सरकार के ऊपर 3 लाख 31 हजार करोड़ का कर्ज है, ऐसे में नया 2 हजार करोड़ का कर्ज प्रदेश में आर्थिक संकट की आहट लग रही है नया कर्ज को सरकार 29 नवंबर को लेगी जो कि 14 साल के लिए रहेगा यानि सरकार नए कर्ज को 29 नवंबर 2037 तक चुकाएगी।

मध्यप्रदेश सरकर 2 हजार करोड़ के कर्ज को लेने के लिए रिजर्व बैंक के माध्यम से ई कुबेर कोर बैंकिंग सॉल्यूशन सिस्टम के जरिए देश कि सभी वित्तीय संस्थाओ से 28 नवंबर तक प्रस्ताव की मांग की हुई है यह प्रस्ताव में वित्तीय संस्था को एक घंटे का समय दिया गया है इस प्रस्ताव के जरिए सबसे अच्छा ऑफर देने वाली वित्तीय संस्था का नाम अगले दिन ओपन किया जाएगा। जिस से सरकार कर्ज फिर कर्ज लेगी।  

 

मध्यप्रदेश सरकार पर कितना कर्ज है

ad

मध्यप्रदेश सरकार पर 3 लाख 31 हजार करोड़ रुपये का कर्ज है, जिसमें से 20 लाख 817 करोड़ रुपए बाजार से लिया गया है, इसके अलावा अन्य पावर बॉन्ड और अन्य बांड के माध्यम से 6 हजार 624 करोड़ रुपये , वित्तीय संस्थाओं से 14 हजार 620 करोड़ रुपये, केंद्र सरकार से 52 हजार 617 करोड़, केंद्र से अल्प बचत योजना के नाम पर 38 हजार 498 करोड़ रुपये कर्ज एवं 18 हजार 472 का करोड़ रुपये अन्य देयताएं लिया गया है, वही अब वित्तीय संस्थाओ से 2 हजार करोड़ लेने के लिए प्रस्ताव जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें :- 

ad

ad

You might also like

ad

startup के लिये युवाओं को बिना ब्याज के 10 लाख तक का लोन beauty tips :- सर्दी में ऐसे रखे अपनी त्वचा का ख्याल ये फलों को खाने से जोड़ों में जमा Uric acid जल्दी हो जाता है खत्म दुनिया के लगभग 84 देशों के WhatsApp यूजर्स के मोबाईल नंबर हुए लीक MPPSC 2018 के Interview में पूछे गये महतपूर्ण प्रश्न