ad

ad

ad

Monsoon Makeup tips:- मॉनसून में रेगुलर मेकअप को वॉटरप्रूफ बनाने के 5 आसान तरीका

ad

0

ad

Monsoon Makeup tips :- मानसून का मौसम शुरू होते ही कई बार घर से निकलते ही हम बारिश की वजह से भीग जाते है जिस से हमारा मेकअप खराब होने की संभावना बढ़ जाती है। आज हम आपको बताएगे की बारिश के मौसम में किस तरह घर में ही आसान तरीके से रेगुलर मेकअप को वॉटरप्रूफ बनाया जा सकता हैं। जो हर समय आपके चहरे को एक निखार प्रदान करता रहे। तो चलो इस पोस्ट के माध्यम से आज जानते है, मानसून के मौसम में अपने रेगुलर मेकअप को वॉटरप्रूफ कैसे बना सकते है।(How to make your regular makeup waterproof during the monsoon season.)

ये भी पढ़ें :- How many SIM cards are activated with my Aadhaar in 2022? | अपने नाम पर कितनी सिम ऐक्टिव है? ऐसे करें पता

Monsoon Makeup tips:- मॉनसून में रेगुलर मेकअप को वॉटरप्रूफ बनाने के 5 आसान तरीका

रेगुलर मेकअप को वॉटरप्रूफ बनाने के 5 आसान तरीका नीचे दिए गये है इसे अपनाकर आप भी अपने रेगुलर मेकअप को वॉटरप्रूफ मेकअप में बदल सकते हो वो भी घर में आसान तरीके से 

प्राइमर से करें शुरू

यदि आप अच्छे प्राइमर के साथ मेकअप करना शुरू करते है तो सफलता पूर्वक आपका मेकअप दिन भर चल जाएगा। इस से ना केवल आपका मेकअप पूरा दिन चलेगा बल्कि इस से आपका मेकअप स्मूथ भी लगेगा। इस से सभी प्रोडएक्ट देर तक चेहरे में टीके रहते है यह प्राइमर सभी प्रोडएक्ट जैसे फाउंडेसन, कंसीलर,ब्लश, ब्रॉन्जर, हाइलाइटर को आपके स्क्रीन के सतह में ही रखता है इसे स्क्रीन के अंदर जाने नहीं देता।

मेकअप स्पंज का करें प्रयोग

ad

यदि आप चाहते है की सभी प्रोडएक्ट आपके चेहरे में पूरी पकड़ लंबे समय तक बनाए रखे तो आप मेकअप के दौरान ब्रश की जगह मेकअप स्पंज का उपयोग कर सकते है इसे मेकअप अच्छी तरह से आपके स्क्रीन में पकड़ बना लेता है जिससे मेकअप आसानी से दिन बार चल जाता है। साथ ही इस से मेकअप में सर्फनेस भी आता है। जो आपके चहरे में चार चाँद लगा देता है। 

मेकअप के बाद सीलेंट का करें उपयोग

एक अच्छा सीलेंट किसी भी मेकअप को वाटरप्रूफ बनाने का दम रखता है। दो बूँद सीलेंट को किसी भी मेकअप प्रोडएक्ट के साथ मिलकर मेकअप करने से मेकअप काफी समय तक वैसे ही रहा आता है। आपको बता दे की कई ब्रांडस इसे ड्रॉपर के साथ देते है। 

 पाउडर के साथ करें मेकअप सेटिंग

लॉन्ग लास्टिंग लुक के लिय लूज पाउडर की एक पतली परत लेयर स्क्रीन में लगाई जा सकती है पाउडर को ब्यूटी ब्रश से लगाएं और कुछ देर वैसे ही रहने दे। इसके बाद एक बड़ा ब्रश से एक्स्ट्रा पाउडर को हटा दें यह ब्रेकिंग तकनीक फुल वाटरप्रूफ इफेक्ट देती है। 

सेटिंग स्प्रे के साथ मेकअप फिनिस करें

यदि आपका मेकअप फाइनल हो जाए तो इसे फिर स्टेप सेटिंग स्प्रे से फाइनल करें इस से आपका मेकअप लंबे समय तक बना रहेगा 

यह भी पढ़ें 

 

आप अभी  यह पोस्ट पढ़ रहें थे समयसत्ता हिन्दी न्यूज वेबसाईट पर ऐसे ही हर दिन नई पोस्ट के लिए नीचे दी गई लिंक से हमें फॉलो करे। 

ad

ad

You might also like

ad

startup के लिये युवाओं को बिना ब्याज के 10 लाख तक का लोन beauty tips :- सर्दी में ऐसे रखे अपनी त्वचा का ख्याल ये फलों को खाने से जोड़ों में जमा Uric acid जल्दी हो जाता है खत्म दुनिया के लगभग 84 देशों के WhatsApp यूजर्स के मोबाईल नंबर हुए लीक MPPSC 2018 के Interview में पूछे गये महतपूर्ण प्रश्न