ad

ad

ad

Kia EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर की प्री-बुकिंग हुई शुरू: आज ही करें बुक, चलेगी सिंगल चार्ज में 400km से ज्यादा

ad

0

ad

Kia EV6 :- Kia Motors 2 जून 2022 को भारत में अपने पहली इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने जा रही है। जिसका नाम किआ मोटर ने EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर रखा हुआ है। इसके लिए कंपनी ने बुकिंग प्रकिया भी शुरू कर दी है। ग्राहक इस कार की बुकिंग 3 लाख के टोकन अमाउन्ट से 12 शहरों के 15 चुनिंदा डीलरशिप में करा सकतें है, या फिर ग्राहक किआ मोटर की ऑफिसियल वेबसाईट www.kia.com में जाकर भी इस नई इलेक्ट्रिक कार (EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर) की ऑनलाइन बुकिंग करा सकते है।

किआ मोटर ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार के लिए पहले आए, पहले पाए के आधार पर बुकिंग शुरू की हुई है।  यदि आप भी किआ मोटर ये इलेक्ट्रिक कार को बुक करना चाहते है तो आप अपने पास की किआ मोटर डीलरशिप में जाकर इस कार की बुकिंग कर सकते हैं, या फिर ऑनलाइन के माध्यम से भी इसे बुक कर सकते है। 

ये भी पढ़ें :- Top 10 best SUV car under 10 lakh | 10 लाख तक की एसयूवी कार | Best SUV Under 10 lakh in India 2022

भारत में Kia EV6 की सिर्फ 100 यूनिट ही बेची जाएगी 

किआ मोटर ने अपनी वेबसाईट www.kia.com में दावा किया है की वह Kia EV6 सिर्फ 100 यूनिट ही बेचेंगे। एक ऐसे अनुमान लगाया जा रहा है इस कार की प्री- बुकिंग में ही इस कार की सारी यूनिट बेची जा सकती है इस के साथ कंपनी ने EV6 एयर, EV6 वॉटर, और EV6 अर्थ नाम का ट्रेडमार्क के लिए अप्लाई की हुई है ऐसे कहा जा रहा है की यह सब Kia EV6  कार के अलग-अलग वेरिएन्ट हो सकते है। 

Kia EV6 में मिलेगा सिंगल चार्ज में 400km तक का माइलेज

Kia EV6 (EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर) को लेकर कंपनी दावा कर रही है की यह कार अभी तक की सभी इलेक्ट्रिक कारों से एक दमदार कार होगी जो अपने एक सिंगल चार्ज में 400KM से भी अधिक का सफर तय कर लेगी। आपको बता दे इस EV (Kia EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर) कार में 77.4 किलोवाट-आर बैटरी पैक दिया जा रहा है जो अपने चारों व्हील्स को पावर देता है। जो 321 BHP के साथ 605 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इस कार में सबसे अच्छी बात यह है की इस कार को फास्ट चार्जर की मदद से महज 18 मिनट में ही 10% से लेकर 80% तक बैटरी को चार्ज किया जा सकता है। 

ad

Kia EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर की कीमत (Kia EV6 price)

Kia EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर की कीमत को लेकर किआ मोटर्स ने कोई आधिकारिक बयान तो जारी नहीं किया है लेकिन जानकारों के अनुसार Kia EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर की कीमत इन्टरनेशनल मार्केट के मुतबिक भारत में 55-65 लाख के बीच रह सकता हैं। 

 

ये भी पढ़ें :- Renault kwid ने बहुत कम कीमत में कर दी अपनी इलेट्रिक कार को लॉन्च फीचर्स देख हो जाओगे हैरान

Kia EV6 को सेफ़्टी के मामले में मिली है 5 स्टार रेटिंग 

कंपनी ने EV6 की बुकिंग के पहले ही इस कार का NCAP द्वारा क्रेश टेस्ट कराया है। जिसमे इस नई EV6 ने 5 स्टार की रेटिंग प्राप्त किये हुई है। NCAP के अनुसार Kia EV6 (EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर) ने एडल्ट सेफ़्टी के लिए 38 में से 34.48 अंक और चाइल्ड सेफ़्टी के लिए EV6 ने 49 में से 42.86 अंक हासिल करते हुए NCAP की 5 स्टार रेटिंग हासिल की हुई है। वही इस कार ने सेफ़्टी फीचर्स पर 88% प्राप्त की हुई है।  

ये भी पढ़ें :- 

 

 

ad

ad

You might also like

ad

startup के लिये युवाओं को बिना ब्याज के 10 लाख तक का लोन beauty tips :- सर्दी में ऐसे रखे अपनी त्वचा का ख्याल ये फलों को खाने से जोड़ों में जमा Uric acid जल्दी हो जाता है खत्म दुनिया के लगभग 84 देशों के WhatsApp यूजर्स के मोबाईल नंबर हुए लीक MPPSC 2018 के Interview में पूछे गये महतपूर्ण प्रश्न