ad

ad

ad

How many SIM cards are activated with my Aadhaar in 2022? | अपने नाम पर कितनी सिम ऐक्टिव है? ऐसे करें पता

ad

0

ad

How many SIM cards are activated with my Aadhaar ? यह मात्र एक सवाल ही नहीं है यह आपके लिए एक चेतावनी से भी बढ़ कर हो सकता है। क्या आप जानते हो की आपकी आइडी से कितने सिम कार्ड ऐक्टिव(How many SIM cards are activated with my id cards) है यदि नहीं जानते तो चिंता की कोई बात नहीं क्योंकि हम आपको आज इस पोस्ट के जरिए बताएगे की आपके आइडी या आधार कार्ड से किसने SIM cards अपने मोबाईल में डाले हुए है। और इसे कुछ ही सेकेंड में कैसे चैक किया जा सकता है।

How many SIM cards are activated with my Aadhaar? आपके आधार से कितनी सिम ऐक्टिव है? ऐसे करें पता

यदि आप यह जानना चाहते है की आपके आइडी कार्ड या आधार कार्ड से कितनी सिम कार्ड ऐक्टिव है तो आपको हमारे द्वारा नीचे बताए गये स्टेप को फॉलो करना होगा- 

step #1 आपको यह पता लगाने के लिए की आपकी आइडी से कौन सिम चला रहा है। इसके लिए आपको सबसे पहले google पर  tafcop.dgtelecom.gov.in लिख कर search करना होगा। जिस के बाद सबसे ऊपर दिया  TAF COP Consumer Portal पर क्लिक करना होगा। 

TAF COP Consumer Portal
TAF COP Consumer Portal

step #2 TAF COP Consumer Portal को क्लिक करने के बाद आपको एक बॉक्स दिखाई देगा जिसमे आपको Enter Mobile Number लिखा हुआ मिलेगा। इस बॉक्स में अपना Mobile Enter Number कर Request OTP वाले बटन पर क्लिक करना होगा।

How many SIM cards are activated with my Aadhaarstep #3  Request OTP करने के बाद आपके दिए गये नंबर पर एक OTP send किया जाएगा। आप उस OTP को दिए गये बॉक्स में Enter कर Validate बटन पर क्लिक करना होगा। 

ad

How many SIM cards are activated with my Aadhaar 2022

step #4 Validate बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने आपकी आइडी या आधार कार्ड से चल रहे सभी नंबर की एक लिस्ट ओपन हो जाएगी। जिसे आप आसानी से देख सकते है। 

How do I know that how many SIM cards are activated with my ID

यदि इस दी गई लिस्ट में आप किसी नंबर को नहीं जानते तो आप उसके लिए रिपोर्ट बटन पर क्लिक कर उस नंबर की रिपोर्ट कर सकते है। रिपोर्ट के बाद आपको एक टिकट आइडी नंबर दिया जाएगा जो यह दर्शता है की वह नंबर आपका नहीं है जिसके लिए अपने रिपोर्ट दर्ज की है। ऐसा करके आप आपकी आइडी से होने वाले सायबर क्राइम को रोक कर एक अच्छे नागरिक होने का फर्ज निभा सकते है।

ये भी पढ़ें ;-

आप अभी यह खबर आप पढ़ रहे थे देश की सबसे बेहतरीन और भरोसामंद नंबर वन हिन्दी न्यूज वेबसाईट samaysatta.com (समय सत्ता) के साथ, हमारे साथ जुडने के लिए फॉलो करे_ samaysattanews

ad

ad

You might also like

ad

startup के लिये युवाओं को बिना ब्याज के 10 लाख तक का लोन beauty tips :- सर्दी में ऐसे रखे अपनी त्वचा का ख्याल ये फलों को खाने से जोड़ों में जमा Uric acid जल्दी हो जाता है खत्म दुनिया के लगभग 84 देशों के WhatsApp यूजर्स के मोबाईल नंबर हुए लीक MPPSC 2018 के Interview में पूछे गये महतपूर्ण प्रश्न