ad

ad

ad

Chhattisgarh Election 2023: दीपक बैज बने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष, CM भूपेश बघेल ने दी बधाई 

ad

0

ad

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ सहित चार राज्य मध्यप्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, और मिजोरम में इस साल 2023 के अंत में चुनाव होना है जिसे लेकर हर राजनीतिक पार्टी एंडी-चौटी का जोड़ लगाए हुए है इस क्रम में छत्तीसगढ़ चुनाव से पहले कांग्रेस ने संगठन में बड़ा फेरबदल करते हुए प्रदेश में पार्टी की कमान आदिवासी नेता और सांसद दीपक बैज के हाथों सौंप दिया गया है यानि कि छत्तीसगठ में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आदिवासी नेता दीपक बैज को बना दिया गया है वह विधायक मोहन मरकान की जगह लेंगे। पार्टी नेतृप्त ने अभी तक के मोहन मरकान के कार्यों के लिए उनकी सराहना करते हुए उनका आभार व्यक्त किया है 

साल के अंत में आने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस कि यह दूसरी सबसे बड़ी नियुक्ति है इसके पहले पार्टी के सीनियर नेता और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव को राज्य में डिप्टी सीएम बनाया गया था। 

सूत्रों से खबर सामने आ रही है कि कांग्रेस पार्टी के द्वारा अप्रैल में की गई बैठक में ही आदिवासी नेता और सांसद दीपक बैज को छत्तीसगढ़ का प्रदेश अध्यक्ष बनाने कि मुहर लग गई थी। इसके बाद उन्हे अचानक दिल्ली बुलाया गया था जब से ही कयास लगाया जा रहा था कि विधायक मोहन मरकान के स्थान पर सांसद दीपक बैज को छत्तीसगढ़ का प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बने जा सकता है। मोहन मरकान की तरह ही दीपक बैज आदिवासी समुदाय में बड़े चेहरे है। सांसद बनाने के पहले वह विधायक भी रह चुके है। दीपक बैज 27 साल में विधायक का चुनाव जीतने के बाद वे छत्तीसगढ़ के सबसे युवा विधायक भी बने थे। 

सीएम भूपेश बघेल ने दी बधाई 

ad

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दीपक बैज को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर बधाई दी है उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है- छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त अध्यक्ष श्री दीपक बैज जी को नए दायित्व के लिए बधाई एवं शुभकामनाएँ। हमारे निवर्तमान अध्यक्ष श्री मोहन मरकाम जी का संगठन का सफल नेतृत्व करने के लिए आभार।

ये भी पढ़ें :-  

ad

ad

You might also like

ad

startup के लिये युवाओं को बिना ब्याज के 10 लाख तक का लोन beauty tips :- सर्दी में ऐसे रखे अपनी त्वचा का ख्याल ये फलों को खाने से जोड़ों में जमा Uric acid जल्दी हो जाता है खत्म दुनिया के लगभग 84 देशों के WhatsApp यूजर्स के मोबाईल नंबर हुए लीक MPPSC 2018 के Interview में पूछे गये महतपूर्ण प्रश्न