ad

ad

ad

अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस अपनी सपत्ति 124 बिलियन डॉलर का अधिकांश हिस्सा करेंगे दान

ad

0

ad

न्यूयार्क की एक रिपोर्ट के मुताबिक विश्व के सबसे बड़ी कंपनी अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस अपनी सम्पूर्ण संपत्ति का अधिकाश हिस्सा दान करेंगे। उन्होंने अपने एक बयान में बताया की वह अपनी संपत्ति का अधिकाश हिस्सा को जलवायु संकट से लड़ने और मानव कल्याण का समर्थन करने के लिए योजना बनाई है। 

अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस ने इन्टरव्यू में क्या कहा

जेफ बेजोस ने यह बात एक इंटरव्यू के दौरान कहा जब वह अपनी गर्लफ्रेंड लारेंस सांचेज के साथ मौजूद थे। बेजोस ने कहा कि अनुमानित संपत्ति का 124 बिलियन डॉलर(लगभग 10 लाख करोड़ रुपये) का अधिकांश हिस्सा को समाज का कल्याण के लिए दान देंगे उन्होंने ने कहा की पैसे देने के लिए सबसे मुश्किल यह पता लगाना कि इसे सही तरीके से कैसे किया जाए।

यह भी पढिए : Car Loan tips; कार लोन से लेने के पहले जान ले ये 5 बातें, नहीं तो लग सकता है ज्यादा ब्याज

ad

आपको बता दे की पहली बार बेजोस ने पहली बार ऐसा संकल्प लिया है। इससे पहले दुनिया भर के दर्जनों आमिर लोगों ने समाज के कल्याण के लिए अपनी संपत्ति का करोड़ों रुपये दान दे चुके है इसमें कई भारतीय अरबपत्ति भी शामिल है। 

रिपोर्ट के मुताबिक बेजोस ने अपनी संपत्ति दान करने की तो बात की लेकिन बेजोस ने दान वचन पत्र में हस्ताक्षर नहीं किया। इस बात पर लोगों ने बेजोस की आलोचना कई सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म में की जा रही है। 

यह भी पढिए :-

ad

ad

You might also like

ad

startup के लिये युवाओं को बिना ब्याज के 10 लाख तक का लोन beauty tips :- सर्दी में ऐसे रखे अपनी त्वचा का ख्याल ये फलों को खाने से जोड़ों में जमा Uric acid जल्दी हो जाता है खत्म दुनिया के लगभग 84 देशों के WhatsApp यूजर्स के मोबाईल नंबर हुए लीक MPPSC 2018 के Interview में पूछे गये महतपूर्ण प्रश्न